मैक ऑटो एक्सपो में मशीनों का लाइव प्रदर्शन ग्राहकों को कर रहा आकर्षित – रविवार को एक्सपो में बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

प्रदर्शनी के आयोजक जी.एस ढिल्लों ने कहा कि यह प्रदर्शनी अलग-अलग क्षेत्रों को कवर करती है, जिनमें मशीन टूल्स (कटिंग); मशीन टूल्स (फार्मिंग); लेजर कटिंग एवं वेल्डिंग; रोबोटिक्स एवं ऑटोमेशन; मेयरिंग एवं इंस्ट्रूमेंटस एवं टेस्टिंग; हाइड्रोलिक एवं पनइयूमेटिक्स; इंडस्ट्रियल सप्लायर इत्यादि शामिल हैं।
NEWS PUNJAB
लुधियाना, 13 मार्च: मध्यम एवं लघु उद्योगों को प्रोत्साहन देने के लिए आधुनिक तकनीकों और उत्पादन संबंधी सुझावों का प्रदर्शन कर रही मैक ऑटो एक्सपो 2022 को उद्योगपतियों, छात्रों और उभरते इंडस्ट्रलिस्टों से भारी उत्साह मिल रहा है।
साहनेवाल स्थित जी.टी रोड पर लुधियाना एग्जिबिशन सेंटर में आयोजित की जा रही प्रदर्शनी के तीसरे दिन बड़ी संख्या में लोग एक्सपो में पहुंचे। सोमवार को चौथे दिन एक्सपो का समापन होगा।
विजिटर्स में विशेष तौर पर अलग-अलग कॉलेजों से पहुंचे छात्रों का कहना था कि विभिन्न प्रकार की मशीनों का लाइव प्रदर्शन मशीनों के काम को गहराई से समझने में बहुत सहायक है। यहां तक की प्रदर्शकों का भी कहना था कि मशीनों का लाइव प्रदर्शन हमेशा से ग्राहकों को ज्यादा आकर्षित करता है।
इस अवसर पर सीएनसी मशीनों का प्रदर्शन कर रहे कोयंबटूर की लक्ष्मी मशीन वर्क लिमिटेड के प्रदर्शक का कहना था कि मशीनों को पोस्टरों और गाइड बुक पर दर्शाने से ग्राहकों पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता, बल्कि जब हम मशीन को पेश करते हैं और उसका लाइव प्रदर्शन करते हैं, तो यह ना सिर्फ ग्राहकों को आकर्षित करती है, बल्कि ग्राहकों को अच्छे तरीके से मशीन की कार्यप्रणाली समझाने में प्रदर्शक की मदद करती है।
प्रदर्शक ने कहा कि लक्ष्मी मशीन वर्क पंजाब में पहली बार किसी प्रदर्शनी में हिस्सा ले रही है क्योंकि कंपनी का मानना है कि राज्य में औद्योगिक क्षेत्र आने वाले दिनों में तरक्की करेगा।
मैक ऑटो एक्सपो 2022 में भारत भर से अलग-अलग कंपनियां अपनी आधुनिक तकनीकों को पेश कर रही हैं और उनमें सीएनसी व लेजर कटिंग मशीनें आकर्षण के मुख्य केंद्रों में से एक हैं।
इस दौरान लुधियाना से संबंधित एक फॉर्म जिवू मशीनज भी प्रदर्शनी में हिस्सा लेकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रही है, जिनमें सीएनसी, वीएमसी और एचएमसी मशीनें शामिल हैं, जो अहम उत्पादों को अच्छे तरीके से काटने में मदद करती हैं।
इसके अलावा, राजस्थान से संबंधित कृष्णा शॉट ब्लास्टिंग एंड पेंटिंग सिस्टम प्रदर्शनी के दौरान मेटल इंडस्ट्री में कंक्रीट, मेटल और अन्य औद्योगिक सतहों से मलबे और अन्य खराबियों को हटाने में इस्तेमाल होने वाली तकनीक को पेश कर रही थी।
जबकि दिल्ली से संबंधित ट्रूनेट कंपनी ने मेटल की कठोरता, क्षमता इत्यादि को जांचने में काम आने वाले मशीनों को पेश कर रही थी।
मैक एक्सपो का आयोजन उड़ान मीडिया एवं कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है, जिसका संचालन चेंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआईसीयू) द्वारा एसोसिएशन ऑफ लुधियाना मशीन टूल इंडस्ट्री (एएलएमटीआई) व ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एपीएमए) के सहयोग से किया जा रहा है।