मैक ऑटो एक्सपो 2022 का चौथा दिन  डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने किया दौरा

NEWS PUNJAB
लुधियाना, 14 मार्च: मशीन टूल्स एवं ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी पर आधारित चार दिवसीय प्रदर्शनी मैक ऑटो एक्सपो 2022 सोमवार को अधिक संतुष्टि प्रदान करते हुए संपूर्ण हुई, जहां प्रदर्शकों को 2,000 करोड रुपए से अधिक के बिजनेस हासिल की क्वेरीज मिलीं।
इस दौरान देश भर से प्रदर्शक 10,000 से अधिक उत्पादों और सेवाओं व 850 से ज्यादा लाइव मशीनरी को पेश कर रहे थे, जहां 10,000 से अधिक रिकॉर्ड विजीटर पहुंचे।
इस क्रम में, लेजर कटिंग मशीनों से लेकर सीएनसी मशीनें, मशीनरी टूल्स, सेफ्टी प्रोडक्ट्स और कई अन्य औद्योगिक उत्पाद प्रदर्शनी के दौरान उद्योगपतियों, उभरते इंडस्ट्रीलिस्टों और छात्रों के लिए आकर्षण का केंद्र थे, जिन्हें आधुनिक तकनीकों को जानने और अपनाने का अवसर मिला।
सोमवार को डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा भी एक्सपो में पहुंचे और उन्होंने पर प्रदर्शकों द्वारा पेश की गई विभिन्न प्रकार की मशीनों को देखा। शर्मा ने आयोजकों के प्रयासों को सराहा और कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनियां पंजाब के औद्योगिक क्षेत्र को प्रोत्साहन देगी। उन्होंने कहा कि वह एक्सपो देश के अलग-अलग राज्यों से भाग ले रहे कंपनियों को देखकर बहुत प्रभावित हुए हैं, जिनमें से अधिकतर पहले से ही अपने उत्पादों का निर्यात कर रही हैं। यह मेक इन इंडिया मुहिम की सफलता को दर्शाता है।
मैक एक्सपो का आयोजन उड़ान मीडिया एवं कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था,  जिसका संचालन चेंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआईसीयू) द्वारा एसोसिएशन ऑफ लुधियाना मशीन टूल इंडस्ट्री (एएलएमटीआई) व ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एपीएमए) के सहयोग से किया गया।
प्रदर्शनी के आयोजक जीएस ढिल्लों ने कहा कि एक्सपो को भरपूर उत्साह मिला है, जहां बड़ी संख्या में विजिटर्स ने पहुंचकर एक्सपो का लाभ लिया है। इसके अलावा, प्रदर्शकों ने 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की बिजनेस क्वेरीज भी हासिल की हैं।
इस दौरान प्रदर्शकों ने कहा कि वे एक्सपो में हिस्सा लेकर बहुत खुश हैं। लुधियाना से संबंधित फर्म सिंगला गैसेज की अनीता सिंगला ने कहा कि वे एक्सपो के दौरान कई लाखों रुपए की 180 से अधिक क्वेरीज हासिल करने में कामयाब हुए हैं। सिंगला गैसेज ने कई तरह के सेफ्टी प्रोडक्ट्स, जैसे ग्लव्स, शूज़ इत्यादि पेश किए थे। इसके अलावा, उन्होंने वेल्डिंग एसेसरीज और इंडस्ट्रियल गैसेज भी पेश की थी।
इसी तरह, अहमदाबाद से संबंधित प्रदर्शकों स्वास्तिक इंजीनियर्स के साथ-साथ बेल्ट एंड बेयरिंग हाउस प्राइवेट लिमिटेड ने भी एक्सपो के दौरान हासिल किए शानदार तजुर्बे को साझा किया और कहा कि उन्हें पंजाब से जुड़ी एमएसएमइज से शानदार उत्साह मिला है।